Breaking News
Home / खेल / 4 गेंदों पर दे दिए 92 रन

4 गेंदों पर दे दिए 92 रन

क्रिकेट के इतिहास में ये कारनामा भी देखा गया कि किसी गेंदबाज ने महज़ 4 गेंदों पर 92 रन लुटा दिए हो. बांग्लादेश में ढाका क्रिकेट लीग में लालमठिया क्लब और एग्जिम टीम के बीच मैच खेला गया जिसे एग्जिम की टीम ने 4 गेंदों पर जीत लिया. लालमठिया टीम के गेंदबाज़ सुजॉन महमूद ने महज़ 4 गेंदे फेंकी और 92 लुटा दिए.   पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लालमठिया की टीम महज़ 14 ओवर में 88 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई और जीत के लिए एग्जिम टीम को 89 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन इस दौरान अंपारिंग का स्तर बेहद खराब देखा गया और एक नहीं कई बार अंपायर्स ने गलत फैसला दिए जिसके विरोध में गेंदबाज़ी करते वक्त लालमठिया टीम के गेंदबाज़ सुजॉन महमूद ने महज़ 4 गेंदे फेंकी और 92 रन दे दिए .

सुजॉन महमूद ने 15 गेंदे नो बॉल फेंकी जिस पर लगातार चौके लगे थे, इसके अलावा 15 गेंदे वाइड फेंकी. टीम का मानना था कि कप्तानों ने अंपायरों से गलत निर्णय लिया. यह टॉस से शुरू हुआ, कप्तान को सिक्का देखने की इजाजत नहीं थी और हमें पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. इसके बाद अंपायर ने हमारे खिलाफ सारे निर्णय दिए. जिससे खिलाड़ियों में इस बात को लेकर गुस्सा था. लालमती के महासचिव अदनान रहमान दीपोन ने बताया, ‘मेरे खिलाड़ी युवा, 17, 18 और 1 9 के आसपास के आयु वर्ग के हैं. वे अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सके और इस तरह उन्होंने चार गेंदों पर 92 रन देकर प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं.’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे अधिक रन 36 रन हैं. जो दोनों सीमित ओवरों के प्रारूप में हुआ है. एकदिवसीय क्रिकेट में हर्शल गिब्स ने सैंट किट्स में 2007 के विश्व कप में नीदरलैंड के गेंदबाज दान वैन बंज से लगातार छह छक्कों मारे थे, जबकि टी -20 अंतरराष्ट्रीय में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को डरबन में 2007 विश्व टी- 20 में लगातार छह गेंदों में 6 छक्के मारे थे. टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर से सबसे अधिक रन 28 रन हैं. 2003 में ब्रायन लारा ने रॉबिन पीटरसन की वांडरर्स में धुलाई करते हुए बनाए थे. इसके अलावा पर्थ में जेम्स एंडरसन के खिलाफ 2013-14 एशेज व्हाइटवैश के दौरान जॉर्ज बेली ने भी 28 रन बनाए थे.

About admin

Check Also

डीविलियर्स ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के 360 डिग्री बल्लेबाज़ कहे जाने वाले एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *