Breaking News
Home / Uncategorized / पाकिस्तान के पाराचिनार में बम ब्लास्ट, 25 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पाराचिनार में बम ब्लास्ट, 25 लोगों की मौत

पाकिस्तान के कबाइली इलाके पाराचिनार में आज सुबह शिया मस्जिद के पास हुए ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है। 70 से ज्यादा लोग घायल हैं। माना जा रहा है कि मस्जिद को निशाना बनाकर यह हमला किया गया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर में अस्पताल के सूत्रों के हवाले से बताया कि विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। अभी तक किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। सुरक्षा बलों नेे इलाके की घेराबंदी कर दी है जबकि आपात सेवाओं को मौके पर भेज दिया गया है। प्रशासन ने इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है।

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर)ने एक बयान में कहा कि सेना के एक हेलीकॉप्टर को भी घायलों को लाने के लिए पाराचिनार भेज दिया गया हैै। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले पर शोक जताया और इसकी निंदा करते हुए कहा ‘‘यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें।’’ शरीफ ने किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या को खत्म करने के सरकार के संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों के नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया गया है और हमारी सरजमीं से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करने तक इस लड़ाई को जारी रखना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।’’ प्रधानमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को हरसंभव मदद देने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। गृहमंत्री चौधरी निसार ने विस्फोट की जांच का आदेश दिया है।

About Dinesh Gupta

Check Also

मोदी ने ‘ओखी’ प्रभावित तमिलनाडु का दौरा किया

मोदी ने ‘ओखी’ प्रभावित तमिलनाडु का दौरा किया Related

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *