Breaking News
Home / बड़ी खबर / आईपीएल के तीन मुकाबलों पर संकट, स्टेडियम ही हो गया सील
NDIStul˜ yr"fUthe fuU rl=uoNl bu mövr; fUh ;fUtgt htNe 29 09605 Á ntulu vh ntuBfUh mxurzgb fuU =tultu ŒJuN Åthtu ytih me Ro ytu ytrVUm vh fUtgoJtne fuU ;n; me˜ ck= rfUgt dgt VUtuxtu htsq vJth

आईपीएल के तीन मुकाबलों पर संकट, स्टेडियम ही हो गया सील

आईपीएल मैचों की तैयारियों में जुटे मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को तगड़ा झटका लगा. संपत्ति कर बकाया होने के चलते इंदौर नगर निगम ने होलकर स्टेडियम सी

ल कर दिया. इंदौर में आईपीएल के तीन मुकाबले खेले जाने है.

दरअसल, नगर निगम ने मैदान का संपत्ति कर बकाया निकाला जो करीब 29 लाख रुपए निकले. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इस पर आपत्ति जताई कि स्टेडियम परिसर का संपत्ति कर वो जमा करा चुके हैं. ऐसे में निगम ने स्पष्ट किया कि उसमें ग्राउंड का संपत्ति कर शामिल नहीं है.

काफी देर तक एमपीसीए अधिकारियों और नगर निगम के अधिकारियों में चर्चा चलती रही, लेकिन समाधान नहीं निकला. अंत में नगर निगम के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए एमपीसीए का प्रशासनिक भवन सील कर दिया.

एमपीसीए ने आपत्ति जताई कि 29 मार्च को शाम को उन्हें 29 लाख रुपए बकाया का नोटिस दिया गया और 30 मार्च की दोपहर निगम अधिकारी कार्रवाई के लिए आ गए.

नगर निगम के मुताबिक, होलकर स्टेडियम के अलावा इंदौर टेनिस क्लब, अभय प्रशाल, बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स और यशवंत क्लब पर भी सम्पत्ति कर की बकाया राशि निकली है जिनकी वसूली की जा रही है. अगर टैक्स नहीं चुकाया जाता है तो उन्हें भी सील किया जाएगा. इन संस्थानों पर भी लाखों का बकाया है.

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ रोहित पंडित का कहना है कि निगम की कार्रवाई न्यायसंगत नहीं है. एसोसिएशन पैसा भरने को तैयार है लेकिन निगम कार्रवाई पर ही अड़ा हुआ है.

इंदौर में आईपीएल के तीन मुकाबले खेले जाने है. किंग्स इलेवन पंजाब ने इंदौर को अपने दूसरे होमग्राउण्ड के रूप में चुना है. यहां

8 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब v/s राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स10 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब v/s रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

20 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब v/s मुंबई इंडियंस का मुकाबला खेला जाना है.

About Dinesh Gupta

Check Also

48 घंटे पूरे, कटारे ने नहीं दिए साक्ष्य , छात्रा का एक और वीडियो वायरल

फरार चल रहे कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की संपति की जानकारी पुलिस ने भिंड से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *